विदेश

दिमाग में लगी गोली, चार दिन तक पार्टी करता रहा शख्स; पता चला तो …

किसी के सिर में गोली लग जाए तो भला वह कितनी देर जिंदा रह सकता है? ब्राजील में एक हैरान करने वाली घटना सामने आई।

न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक 21 साल एक लड़का रियो डि जनेरो बीच पर न्यू ईयर की पार्टी कर रहा था।

इसी दौरान उसके सिर में गोली लग गई। उसे लगा कि कोई पत्थर लगा है। थोड़ी देर बाद जब खून बहना रुक गया तो उसने इसे गंभीरता से नहीं लिया।

वह चार दिन तक पार्टी करता रहा। इसके बाद जब वह अपने घर पहुंचा तो उसको हाथ उठाने और उंगलियां हिलाने में दिक्कत होने लगी। जब वह अस्पताल गया तो असलियत जानकर पांव के नीचे से जमीन खिसक गई। 

डॉक्टरों ने बताया कि उसे चार दिन पहले ही गोली लगी है। उसे बताया गया कि वह बहुत ही लकी था जो उसकी जान बच गई। उसे पैरालिसिस भी हो सकता था या फिर उसकी जान भी जा सकती थी।

इसके बाद डॉक्टरों ने दो घंटे तक ऑपरेशन किया। डॉक्टरों ने ऑपरेशन से पहले ही बता दिया था कि अगर गोली निकालने के दौरान कून नहीं रुकता या फिर सेरेब्रल फ्लुइड बह जाता है तो उसकी जान भी जा सकती है।

हालांकि डॉक्टरों की सूझबूझ से उसकी जान बच गई। उसके सिर से निकाली गई गोली पुलिस को जांच के लिए सौंप दी गई। हालांकि पुलिस का कहना है कि उस दिन उस इलाके में कहीं गोलीबारी नहीं हुई थी। 

रिपोर्ट के मुताबिक मैच्योज फेसियो को यही लगा था कि किसी ने मजाक में पत्थर उनके सिर में मार दिया। वहां हो रहे शोर में उन्हें पता भी नहीं चला कि कहीं गोली चली है। पार्टी के बाद वापस आते वक्त भी उन्हें ड्राइव करने में परेशानी हो रही थी। उन्हें बार-बार गाड़ी रोकनी पड़ रही थी।

इसके बाद जब वह अस्पताल गए तो डॉक्टर ने बताया कि उनके ब्रेन एरिया में 9 एमएम की गोली लगी हुई है। इसी वजह से दाहिने हाथ में दिक्कत हो रही है। फेसियो का कहना है कि डॉक्टर उनके लिए भगवान बन गए जिन्होंने जान बचा ली। वरना उनकी जान भी जा सकती थी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button