विदेश

ISI ने कराया पाकिस्तान के पूर्व मंत्री शाह मलिक पर हमला, दो लोग जख्मी; मोटरसाइकिल में बंधा था बम…

इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता मलिक शाह मोहम्मद खान के घर के बाहर बम धमाका हुआ है।

इस धमाके में दो लोग जख्मी भी हुए हैं। पूर्व मंत्री मलिक शाह के घर के बाहर खड़ी एक मोटरसाइकिल में बम धमाका हुआ था।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बम धमाके के तुरंत बाद डिस्पोजल यूनिट मौके पर पहुंची। धमाके में घायल दोनों लोगों को जिला मुख्यालय अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

धमाके के वक्त मलिक शाह मोहम्मद घर पर मौजूद नहीं थे। यह धमाका खैबर पख्तूनख्वा के बन्नू शहर में हुआ है। यहीं से मलिक शाह चुने जाते रहे हैं और वह खैबर पख्तूनख्वा की पीटीआई सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर ली है और संदिग्धों की तलाश की जा रही है। अब तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया जा सका है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि यह हमला आईएसआई के अंडरकवर एजेंट्स ने किया है। माना जा रहा है कि पाकिस्तान की मौजूदा सरकार, सेना और इमरान खान की पार्टी के बीच पैदा हुए तनाव के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया है।

सरकार और सेना एक खेमे में हैं, जबकि विपक्षी इमरान खान जेल में बंद हैं। इमरान खान की पार्टी का सिंबल भी इलेक्शन में छिन चुका है। 

गौरतलब है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई कई बार विपक्षी नेताओं को भी निशाना बनाती रही है। पाकिस्तान की राजनीतिक व्यवस्था में आईएसआई का भी अच्छा खासा दखल रहा है।

इस बीच रविवार को ही कराची में पीटीआई के 125 नेताओं को अरेस्ट कर लिया गया है। ये गिरफ्तारियां कराची के तीन तलवार इलाके में हुई रैली के बाद की गईं।

इस रैली में पुलिस और इमरान खान समर्थकों के बीच झड़पें हुई थीं। इसके बाद पुलिस ने ऐक्शन लेते हुए करीब सवा सौ नेताओं को अरेस्ट कर लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button