विदेश

हमास की 24 में से 17 बटालियन कर चुके हैं तबाह, बेंजामिन नेतन्याहू बोले- ज्यादा दूर नहीं जीत…

इजरायल और फिलिस्तीनी आतंकियों के बीच युद्ध को चार महीने का वक्त होने वाला है।

7 अक्टूबर को शुरू हुई इस खूनी जंग में 26 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। मरने वालों में अधिकतर महिलाएं और बच्चे हैं।

इजरायली सेना आईडीएफ गाजा पट्टी में जमीनी हमला लगातार जारी रखे हुए है। इस बीच इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा दावा किया है।

उनका कहना है कि इजरायल ने 7 अक्टूबर 2023 के बाद से शुरू हुई इस जंग में इजरायली सेना गाजा पट्टी में 24 हमास बटालियनों में से 17 को खत्म कर चुकी है।

इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “मैं अपनी नीति स्पष्ट करना चाहता हूं। हमारा मेन टारगेट हमास को खत्म करना है। इसे हासिल करने के लिए, हमें सबसे पहले हमास बटालियनों की संख्या कम करने की जरूरत है। आज तक, हमने हमास की 24 बटालियनों में से 17 को खत्म कर दिया है।”

उन्होंने साप्ताहिक कैबिनेट बैठक में कहा कि”शेष बटालियनों में से अधिकांश दक्षिणी गाजा पट्टी और राफा में काम कर रही हैं और हम उन्हें भी नष्ट कर देंगे।”

नेतन्याहू ने बताया आगे का प्लान
नेतन्याहू के अनुसार, हमास बटालियनों के खात्मे के बाद मॉप-अप ऑपरेशन और हमास सुरंग प्रणाली को निष्क्रिय करना होगा। इजरायली सेना मध्य और उत्तरी गाजा में ऐसा कर रही है, लेकिन इन अभियानों के लिए बहुत समय की आवश्यकता है।

उन्होंने जोर देकर कहा, “हम युद्ध को तब तक खत्म नहीं करेंगे जब तक कि इसके लक्ष्य – हमास का खात्मा, सभी बंधकों की रिहाई और यह सुनिश्चित नहीं कर लेते कि गाजा अब इजरायल के लिए खतरा नहीं है को हासिल करके रहेंगे।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button