देश

मनोहर लाल खट्टर आज दे सकते हैं इस्तीफा, हरियाणा में बदलेगा मुख्यमंत्री; रेस में हैं ये 2 नेता…

हरियाणा में 9 साल से ज्यादा वक्त से मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज इस्तीफा दे सकते हैं।

उनकी जगह पर नायब सिंह सैनी को सीएम बनाया जा सकता है, जो हरियाणा भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हैं। इसके अलावा वह कुरुक्षेत्र से लोकसभा के सांसद भी हैं।

उनके अलावा एक और पंजाबी नेता संजय भाटिया के नाम की भी चर्चा है। सूत्रों के हवाले से जानकारी है कि मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे के बाद नया सीएम बनेगा और फिर पूरी कैबिनेट ही नई होगी।

यही नहीं मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा चुनाव में करनाल सीट से मैदान में उतारा जा सकता है। 

मनोहर लाल खट्टर ने आज ही भाजपा और सरकार का समर्थन करने वाले निर्दलीय विधायकों की मीटिंग बुलाई है। खबरों के अनुसार इस बैठक में मनोहर लाल खट्टर के इस्तीफे और उसके बाद निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने की रणनीति पर विचार हो सकता है।

फिलहाल हरियाणा में भाजपा और जननायक जनता पार्टी के बीच रिश्ते अच्छे नहीं चल रहे हैं, जो पिछले 4 साल से गठबंधन सरकार चला रहे हैं।

यही नहीं एक समानांतर मीटिंग दुष्यंत चौटाला ने भी बुला ली है। उन्होंने दिल्ली में सुबह 11 बजे ही अपने विधायकों को बुलाया है। माना जा रहा है कि दुष्यंत चौटाला भी मीटिंग के बाद कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

PM मोदी ने कल ही थी खट्टर की तारीफ, याद दिलाए थे पुराने दिन

सूत्रों का कहना है कि दुष्यंत की पार्टी JJP चाहती थी कि उसे भिवानी महेंद्रगढ़ और हिसार सीटें चुनाव में दे दी जाएं। भाजपा से इस पर सहमति नहीं बनी। गौरतलब है कि मनोहर लाल खट्टर का इस्तीफा ऐसे वक्त में होने जा रहा है, जब सोमवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी तारीफ की थी।

इसके अलावा उनके साथ अपने दशकों पुराने रिश्तों का भी जिक्र किया था। पीएम मोदी ने कहा कि हम दोनों का साथ तबका है, जब दरी का जमाना था।

हम लोग एक ही मोटरसाइकिल से घूमा करते थे। पीएम मोदी ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर बाइक चलाते थे और मैं पीछे बैठा करता था। कई बार हम कठिन रास्तों से होते हुए रोहतक से गुरुग्राम तक बाइक से जाते थे। अब तो रास्ते अच्छे बन गए हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button