देश

हे राम! दिल्ली AIIMS में राम मंदिर के लिए हाफ डे की छुट्टी पर उद्धव ठाकरे की सांसद का तंज…

दिल्ली स्थित एम्स, सफदरजंग और राम मनोहर लोहिया सहित केंद्र सरकार द्वारा संचालित सभी चार अस्पतालों को राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा के अवसर पर 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक बंद रखने का फैसला किया गया है।

विपक्षी दलों ने इस फैसले पर सवाल उठाया है। एक सरकारी आदेश में कहा गया है, “सभी कर्मचारियों की जानकारी के लिए यह सूचित किया जाता है कि संस्थान 22 जनवरी को दोपहर 2.30 बजे तक आधे दिन के लिए बंद रहेगा। सभी केंद्र प्रमुखों, विभागाध्यक्षों, इकाइयों और शाखा अधिकारियों से अनुरोध है कि वे इसे सभी कर्मचारियों के ध्यान में लाएं।”

साथ ही यह भी कहा गया है कि सभी महत्वपूर्ण सेवाएं चालू रहेंगी।

इस सूचना पर प्रतिक्रिया देते हुए शिवसेना (यूबीटी) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया एक्स पर कहा, “नमस्कार इंसानों। कृपया 22 तारीख को मेडिकल इमरजेंसी में न जाएं।

अगर जाना ही है तो दो बजे के बाद जाएं। एम्स दिल्ली मर्यादा पुरूषोत्तम राम के स्वागत के लिए समय निकाल रहा है। उन्होंने आगे कहा, “आश्चर्य है कि क्या भगवान राम इस बात से सहमत होंगे कि उनके स्वागत के लिए स्वास्थ्य सेवाएं बाधित की जाएंगी। हे राम, हे राम!”

एम्स की तरह राम मनोहर लोहिया अस्पताल ने कहा है कि उसकी ओपीडी, लैब सेवाएं और नियमित सेवाएं अयोध्या में राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह के दिन दोपहर 2.30 बजे तक बंद रहेंगी।

हालांकि, इन अस्पतालों ने स्पष्ट किया है कि महत्वपूर्ण देखभाल और इमरजेंसी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी।

एक अन्य पोस्ट में प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “आरएमएल भी इस सूची में शामिल हो गया है। मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि आप इन अस्पतालों द्वारा दी जाने वाली ओपीडी और आपातकालीन सेवाओं को देखें और जानें कि कैसे दूर-दराज के शहरों से लोग उपचार पाने के लिए केवल कुछ घंटों के लिए नहीं बल्कि कई दिनों तक कतार में लगे रहते हैं।”

एम्स के एक अधिकारी ने कहा है कि महत्वपूर्ण सेवाएं चालू रहेंगी। उन्होंने कहा, “अगर कोई मरीज आता है, तो हम उन्हें समायोजित करने का प्रयास करेंगे। शाम की ओपीडी चालू रहेगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button