विदेश

20 डेक, 7 स्वीमिंग पूल और 40 से अधिक रेस्तरां… पहले सफर पर रवाना हुआ दुनिया का सबसे बड़ा क्रूज जहाज…

दुनिया के सबसे बड़े क्रूज जहाज ‘आइकॉन ऑफ द सीज’ अपने पहले सफर रवाना हो गया है।

इस क्रूज जहाज ने शनिवार को मियामी बंदरगाह से अपनी पहली यात्रा शुरू की। रॉयल कैरेबियन समूह का क्रूज जहाज उष्णकटिबंधीय क्षेत्र के रास्ते अपनी पहली सात दिवसीय द्वीप-यात्रा के लिए दक्षिण फ्लोरिडा से रवाना हुआ है।

लोग इस जहाज की तुलना आइकॉनिक जहाज टाइटेनिक से कर रहे हैं।

क्रूज जहाज में ये हैं खासियतें
रॉयल कैरेबियन समूह के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेसन लिबर्टी ने हाल में कहा था, ”आइकॉन ऑफ द सीज 50 से अधिक वर्षों से देखे गए सपने, नए बदलाव लाने और हमारे मिशन को जीने की परिणति है, जिसका मकसद दुनिया के सर्वश्रेष्ठ छुट्टियों के अनुभव को जिम्मेदारीपूर्ण तरीके से प्रदान करना।”

आइकॉन ऑफ द सीज को 20 डेक पर आठ हिस्सों में विभाजित किया गया है। जहाज में छह ‘वॉटरस्लाइड’, सात स्विमिंग पूल, एक आइस-स्केटिंग रिंक, एक थिएटर और 40 से अधिक रेस्तरां और बार शामिल हैं। जहाज 2,350 चालक दल के सदस्यों के साथ अधिकतम 7,600 यात्रियों को ले जा सकता है।

लोग कर रहे टाइटेनिक से तुलना
ऐसा बताया जा रहा है कि अक्टूबर 2022 में पहली बार आइकॉन ऑफ द सीज का अनावरण किया गया था। जहाज के ऐलान के बाद रॉयल कैरेबियन के 53 साल के इतिहास में एक दिन में सबसे अधिक बुकिंग दर्ज की थी।

इस जहाज की सवारी करने के लिए लोग उत्सुक दिखाई दिए। सोशल मीडिया पर भी इस तस्वीर आने के बाद से लोग इसकी तुलना आइकॉनिग जहाज टाइटेनिक से करते नजर आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button