देश

नीतीश के बाद TMC देगी INDIA को टेंशन? ममता के भतीजे अभिषेक बनर्जी का कांग्रेस पर बोला हमला…

लगता है इंडिया गठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

बिहार में नीतीश कुमार के झटके बाद अब बंगाल में भी उसे टेंशन मिलने लगी है। यहां पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने कांग्रेस पर करारा हमला किया है।

अभिषेक ने कहा कि उनकी पार्टी ने इसलिए लोकसभा अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया क्योंकि कांग्रेस ने सीट शेयरिंग में काफी वक्त लगाया।

उन्होंने कांग्रेस पर हाथ पर हाथ रखकर बैठने का आरोप भी लगाया। गौरतलब है कि राहुल गांधी की न्याय यात्रा को बंगाल में बहुत ज्यादा तवज्जो नहीं मिली है। 

सीट शेयरिंग पर कही यह बात
डायमंड हार्बर से सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा कि गठबंधन में पहला नियम है कि सीटों पर फैसला होना चाहिएए। टीएमसी ने सीट शेयरिंग के लिए आठ महीने तक इंतजार किया।

लेकिन कांग्रेस चुपचाप बैठी रही और आगे बढ़ने के लिए कोई कदम नहीं उठाया। गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में ममता बनर्जी ने घोषणा की थी कि उनकी पार्टी बंगाल में अकेले ही लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

इसे कांग्रेस पार्टी के लिए बड़ा झटका है, जो विपक्ष को संगठित करके 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने का मंसूबा रखती है।

बाद में डेरेक ओ ब्रायन ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी पर आरोप लगाया था। अधीर रंजन ने मात्र दो सीटें देने के लिए ममता को निशाने पर लिया था।

अधीर रंजन पर आरोप
अभिषेक बनर्जी ने अधीर रंजन चौधरी पर भाजपा कैंप के हाथों में खेलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर हमारे साथी होने के बावजूद अधीर रंजन ने पश्चिम बंगाल सरकार पर लगातार हमले किए।

ईडी अफसरों पर हाल ही में हुए हमले को लेकर बंगाल में राष्ट्रपति शासन की चौधरी की मांग का जिक्र करते हुए बनर्जी ने दावा किया कि वह भाजपा के हितों की पूर्ति कर रहे हैं।

इससे पहले नीतीश कुमार ने कांग्रेस पर साजिश रचने का आरोप लगाया था। 

राहुल की यात्रा पहुंची बंगाल
इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ सोमवार सुबह पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के सोनपुर से फिर से शुरू हुई।

पार्टी के एक नेता ने कहा कि यात्रा चोपरा से होकर इस्लामपुर जाएगी जहां गांधी का एक छोटी जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

इसके बाद यात्रा बिहार के किशनगंज में प्रवेश करेगी। पार्टी नेता ने कहा कि राहुल जी रात्रि में सोनपुर रुके और सुबह करीब आठ बजे यहां से यात्रा शुरू की।

वह अभी इस्लामपुर में हैं और उनके एक छोटी जनसभा को संबोधित करने की संभावना है।

वह बिहार के किशनगंज जाएंगे। राहुल कड़े सुरक्षा घेरे वाले वाहन में थे और पार्टी समर्थकों और उत्साही लोगों को कांग्रेस नेता का अभिवादन करते देखा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button