विदेश

पाक चुनावों में नहीं मिला बहुमत तो क्या करेगी PML-N, शहबाज शरीफ ने बताया प्लान-B…

 पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज आम चुनाव हो रहे हैं।

इससे पहले बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने खुलासा किया कि अगर नेशनल असेंबली में उनकी पार्टी साधारण बहुमत हासिल करने में विफल रहती है तो  प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए अगली रणनीति क्या होगी।

 पड़ोसी देश पाकिस्तान में आज आम चुनाव हो रहे हैं। इससे पहले बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने खुलासा किया कि अगर नेशनल असेंबली में उनकी पार्टी साधारण बहुमत हासिल करने में विफल रहती है तो  प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए अगली रणनीति क्या होगी।

हाल के विस्फोटों पर टिप्पणी करते हुए, पीएमएल-एन अध्यक्ष ने कहा कि मतदान के कुछ घंटे पहले हुए ऐसे विस्फोट का मकसद मतदाताओं को आगामी चुनावी कार्यक्रम में भाग लेने से रोकना है।

उन्होंने कहा कि लोग चरमपंथियों की भभकी से डरने वाले नहीं हैं। उन्होंने देश में आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले संदिग्ध फैसले लेने के लिए पिछली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को दोषी ठहराया।

शहबाज शरीफ ने बताया कि पीएमएल-एन के उम्मीदवार देश भर के 212 नेशनल असेंबली निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सहयोगियों के लिए नेशनल असेंबली की 51 सीटें छोड़ी गई हैं।

पीएमएल-एन संस्थापक नवाज शरीफ NA-15 (मनसेहरा) और NA-130 (लाहौर) निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि नवाज शरीफ की बेटी और पीएमएल-एन की मुख्य ऑर्गनाइजर मरियम नवाज NA-119 से और हमजा शहबाज NA-118 लाहौर से चुनाव लड़ रहे हैं। पीएमएल-एन अध्यक्ष शहबाज शरीफ NA-123 और NA-132 से चुनाव लड़ रहे हैं।

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के जेल में होने के कारण, शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button