विदेश

हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागे 100 से अधिक रॉकेट, रमजान के पहले दिन गाजा में 70 से अधिक मौत…

इजरायल की ओर से लेबनान पर किये गये हवाई हमलों के जवाब में हिजबुल्लाह आतंकवादियों ने मंगलवार सुबह उत्तरी इजरायल की ओर करीब 100 रॉकेट दागे।

इजरायली सूत्रों ने यह जानकारी दी है। इजरायल रक्षा बलों (आईडीएफ) के अनुसार, लेबनान के हिजबुल्लाह आतंकवादियों ने अपर गैलिली क्षेत्र और इजरायल के आधिपत्य वाले गोलान हाइट्स पर रॉकेट दागे हैं।

देश की हवाई रक्षा प्रणालियों ने कुछ रॉकेटों को हवा में ही मार गिराया। हमलों में किसी के हताहत होने के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है।

आईडीएफ ने एक बयान में पुष्टि की कि हिजबुल्लाह के राॅकेट हमलों के जवाब में उसके लड़ाकू विमानों ने सुबह रॉकेट दागने के लिए इस्तेमाल किये गये तीन लॉन्चरों पर हमला किया।

हिजबुल्लाह ने लेबनान की राजधानी बेरूत से लगभग 45 किमी पूर्व स्थित बेका घाटी में इजरायली हवाई हमलों के जवाब में ये हमले किये हैं। इजरायल सीमा से करीब 100 किमी दूर स्थित बेका घाटी को हिजबुल्लाह का गढ़ माना जाता है।

आईडीएफ ने एक बयान में कहा कि हिजबुल्लाह द्वारा गोलान हाइट्स की ओर किये गये हवाई हमलों के जवाब में आतंकवादी संगठन के हवाई बलों से संबंधित दो ठिकानों को निशाना बनाया गया।

रमजान के पहले दिन गाजा में मारे गए 70 लोग
गाजा में रविवार को रमजान के पहले दिन हुए इजरायली हवाई हमलों में 70 लेागों की मौत हो गई। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की। अब तक इजरायली हमलों में 31,112 लोग मारे जा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button