विदेश

CAA को लेकर पीएम मोदी मुरीद हुई अमेरिकी गायिका, अमेरिका से कही यह बात; बताया शांति का रास्ता…

अमेरिका में सीएए को लेकर भारत में उठते सवाल के बीच वहां से इसकी तारीफ भी हुई है।

मशहूर अफ्रीकन-अमेरिकन सिंगर मैरी मिलबेन ने शुक्रवार को सीएए को लेकर पीएम मोदी की जमकर तारीफ की है।

सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखी एक पोस्ट में उन्होंने कहाकि सीएए लागू करके पीएम मोदी ने शानदार नेतृत्व का परिचय दिया है।

उन्होंने कहाकि पीएम मोदी के इस कदम से उन तमाम लोगों को घर मिल जाएगा जो अपने धर्म के चलते परेशान हैं। साथ ही उन्होंने सीएए की इसलिए तारीफ की क्योंकि यह क्रिश्चियन, हिंदू, सिख, जैन ओर बौद्ध धर्म के लोगों को साथ रहने की सहूलियत दे रहा है।

अमेरिका से कही यह बात
इसके साथ ही गायिका ने अमेरिकी विदेश विभाग से कहा है कि वह पीएम मोदी के नेतृत्व को पहचाने और भारत के साथ रिश्तों को मजबूती दे।

मिलिबेन ने यह भी कहाकि सीएए लोकतंत्र का सही प्रतिरूप है। यह उन समुदायों को सुरक्षा और पनाह दे रहा है जिनके ऊपर संकट है।

गौरतलब है कि अमेरिका ने गुरुवार को कहा है कि भारत में सीएए के नोटिफिकेशन को लेकर वह चिंतित है। साथ ही उसने यह भी कहाकि वह इस ऐक्ट के लागू होने पर नजर रखे हुए है।

विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने गुरुवार को रिपोर्टर्स से बातचीत में यह बात कही। उन्होंने कहाकि धार्मिक स्वतंत्रता और सभी को समान मौके देना डेमोक्रेटिक सिद्धातों के मूल में है।

जमकर तारीफ
मिलिबेन ने हाल ही में लागू हुए सीएए को लेकर भारत की खूब तारीफ की है। उन्होंने कहाकि यह शांति की तरफ का रास्ता है। यही सच्चा लोकतंत्र है। उन्होंने लिखा कि एक ईसाई, आस्थावान महिला और धार्मिक स्वतंत्रता की वैश्विक पैरोकार के रूप में, मैं आज सीएए के लिए मोदी के नेतृत्व वाली सरकार की सराहना करती हूं।

यह अब पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से सताए गए गैर-मुस्लिम प्रवासियों, ईसाइयों, हिंदुओं, सिखों, जैनियों, बौद्धों और पारसियों को भारतीय नागरिकता प्रदान करता है। मिलबेन ने अपने संदेश में प्रधानमंत्री मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और भारत सरकार के करुणामय नेतृत्व और धार्मिक स्वतंत्रता को बरकरार रखने की दृढ़ प्रतिबद्धता के लिए आभार जताया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button