देश

जेल जाने से बचने के लिए केरल के CM ने भाजपा से समझौता कर लिया, राहुल के बाद प्रियंका भी भड़की…

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दूसरे चरण का प्रचार शोर जब थम चुका है और 26 अप्रैल को केरल के वायनाड समेत 88 सीटों पर वोटिंग की जानी है।

इंडिया गठबंधन में दोस्ती की गांठ एक बार फिर ढीली नजर आ रही है। राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी भी केरल सीएम पिनाराई विजयन पर भड़की हुईं हैं।

सीपीआई-एम समर्थक निर्दलीय विधायक ने राहुल गांधी के डीएनए टेस्ट कराने की मांग की थी। जवाब में प्रियंका ने दावा किया कि केरल के सीएम जेल जाने से बचने के लिए भाजपा के साथ समझौता कर चुके हैं।

उन्होंने अपने भाई और वायनाड से कांग्रेस प्रत्याशी राहुल गांधी के उस बयान का भी समर्थन किया कि तमाम घोटालों में नाम सामने आने के बाद भी नरेंद्र मोदी सरकार विजयन के खिलाफ ऐक्शन नहीं ले रही है।

प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी पर लगातार निशाना साधने को लेकर पिनाराई विजयन पर तीखा हमला बोला। केरल में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए प्रचार बुधवार को थम गया है।

केरल में प्रचार के अंतिम दिन प्रियंका ने आरोप लगाया कि माकपा के दिग्गज नेता का नाम कई घोटालों में सामने आया है, लेकिन नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

उन्होंने वायनाड लोकसभा सीट पर आयोजित नुक्कड़ सभा में आरोप लगाया, ‘‘यहां तक कि केरल के मुख्यमंत्री भी राहुल गांधी पर ही हमला बोलते हैं। वह भाजपा पर हमला नहीं करते। जब कोई व्यक्ति सही के लिए लड़ता है तो सारी बुरी ताकतें उसके खिलाफ इकट्ठी हो जाती हैं।’’ बता दें कि राहुल गांधी एक बार फिर वायनाड से कांग्रेस उम्मीदवार हैं।

प्रियंका गांधी ने दावा किया कि मोदी सरकार ने कई विपक्षी नेताओं को जेल में डाल दिया है, लेकिन केरल के मुख्यमंत्री के खिलाफ अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

हाल में विजयन ने अपनी चुनावी रैलियों के दौरान नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) सहित कई मुद्दों पर राहुल की आलोचना की थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान भी इस विवादास्पद कानून पर चुप्पी साधे रहे थे।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने की यह टिप्पणी एलडीएफ समर्थक विधायक पीवी अनवर के उस बयान के जवाब में आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी का डीएनए टेस्ट किया जाना चाहिए। क्या वाकई वो नेहरू-गांधी परिवार से आते हैं? 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button