छत्तीसगढ़राज्य

छत्तीसगढ़ के CM अपने मंत्रिमंडल के साथ पहुंचे अयोध्या, रामलला के किए दर्शन

अयोध्या

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अपने मंत्रिमंडल के साथ आज अयोध्या पहुंचे. उन्होंने हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना के बाद रामलला के दर्शन किए.

मुख्मयंत्री विष्णुदेव साय ने रामलला के दर्शन कर भगवान राम को बेर की पोटली अर्पित की. साथ ही छत्तीसगढ़ की खुशहाली के लिए कामना की. सीएम साय ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि राम रामेति रामेति रमे रामे मनोरमे, सह्स्रनाम तत्तुल्यं राम नाम वरानने, अवधपुरी धाम में छत्तीसगढ़ के भांचा, प्रभु श्री रामलला के दर्शन का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ. दशरथ नंदन श्रीराम से 3 करोड़ छत्तीसगढ़वासियों के खुशहाली और सुख-समृद्धि की कामना की.

सीएम साय ने लिखा कि श्री रामलला के चरणों में माता शबरी की पवित्र धरती शिवरीनारायण के बेर, जल, महुआ का फल, विष्णुभोग चावल, कोसा वस्त्र, करी लड्डू, अनरसा और सीताफल अर्पित किया. प्रभु श्रीराम के साक्षात दर्शन पाकर धन्य महसूस कर रहा हूं, साथ ही अलौकिक आनंद की अनुभूति हो रही है. सियावर रामचंद्र की कृपा हम सब पर सदैव बनी रहे. यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पित प्रयासों से इस भव्य मंदिर का निर्माण हुआ है, जिससे करोड़ों सनातनियों की आस्था को बल मिला है. इस अवसर पर श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय का भी सानिध्य प्राप्त हुआ. जय श्री राम.

छत्तीसगढ़ के वित्त मंत्री ने कही ये बात
सीएम साय के साथ वित्त मंत्री ओपी चौधरी भी मौजूद है. ओपी चौधरी ने कहा कि हिंदू किसी सेट का नाम नहीं है. यह एक विचार है. जिसे मानने वाला हर व्यक्ति, चाहे वह किसी मजहब का हो, अयोध्या धाम की माटी छूना उसके लिए सौभाग्य की बात है. ओपी चौधरी ने कहा कि छत्तीसगढ़ भगवान रामलला का ननिहाल है. वहां माता कौशल्या का मंदिर है. मैं सौभाग्यशाली समझता हूं कि यहां आने का मौका मिला.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button