देश

गढ़चिरौली में पुलिस ने भीषण एनकाउंटर में 12 नक्‍सलियों को मार गिराया

गढ़चिरौली । महाराष्‍ट्र के नक्‍सली प्रभावित गढ़चिरौली में पुलिस ने भीषण एनकाउंटर में 12 नक्‍सलियों को मार गिराया है। नक्‍सलियों और पुलिसवालों के बीच तकरीबन 6 घंटे तक मुठभेड़ चली। भीषण एनकाउंटर में पुलिस ने 12 नक्‍सलियों को ढेर कर दिया। कुछ नक्‍सलियों के मौके से भागने की भी सूचना है। 
गढ़चिरौली में पुलिस-नक्‍सली एनकाउंटर में 2 जवानों को भी गोली लगने की बात सामने आई है। घायल दोनों जवानों को बेहतर इलाज के लिए नागपुर शिफ्ट किया गया। जानकारी के अनुसार, दोनों अब खतरे से बाहर हैं। हाल फिलहाल के दिनों में गढ़चिरौली में नक्‍सलियों के खिलाफ पुलिस को मिली यह बड़ी सफलता है। जवानों ने मुठभेड़ स्‍थल से बड़ी मात्रा में हथियारों का जखीरा बराम किया है। सात ऑटोमैटिक राइफल के साथ ही 3 AK-47 भी जब्‍त की गई है। बता दें कि यह मुठभेड़ कांकेर और गढ़चिरौली की सीमा पर हुई है। 

 

एनकाउंटर टीम में शामिल जवानों के लिए बड़ी घोषणा


गढ़चिरौली में नक्‍सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी के बाद महाराष्‍ट्र के डिप्‍टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने एनकाउंटर टीम में शामिल जवानों के लिए बड़ी घोषणा की है। फडणवीस ने मुठभेड़ में 12 नक्‍सलियों को मार गिराने वाले पुलिसकर्मियों को 51 लाख रुपये बतौर इनाम देने का ऐलान किया है। बता दें कि पुलिस और नक्‍सलियों के बीच तकरीबन 6 घंटे तक मुठभेड़ चली। जानकारी के अनुसार, मुठभेड़ बुधवार दोपहर बाद शुरू हो गई थी, जो देर शाम तक चलती रही। इसमें पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button