धर्म

सावन के खास 9 दिन करें ये उपाय…कर्ज से मिलेगी मुक्ति! काशी के ज्योतिषी से जानें विधि

वाराणसी : सावन महीने में भगवान शिव के पूजा का विशेष महत्व है. इस महीने में भगवान शिव की कृपा पाने के साथ आप माता लक्ष्मी को भी प्रसन्न कर सकतें हैं. इसके अलावा आप यदि कर्ज से परेशान हैं और सावन में कुछ आसान उपाय और भगवान शिव की पूजा करें तो इससे भी छुटकारा मिल सकता है .इसके लिए सावन के 9 दिनों में आप को कुछ अचूक उपाय करने होंगे. आइए जानते हैं काशी के ज्योतिषाचार्य से इसके बारे में…..काशी के ज्योतिषाचार्य पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि वैसे तो सावन का पूरा महीना बेहद शुभकारी होता है लेकिन सावन का सोमवार, एकादशी, प्रदोष और शिवरात्रि का दिन भगवान शिव की कृपा पाने के लिए बेहद ही खास होता है.

 

गन्ने के रस करें भगवान शिव का रुद्राभिषेक

पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि सावन के इन 9 दिनों में धन की प्राप्ति के लिए जातकों को भगवान का रुद्राभिषेक गन्ने के रस से करना चाहिए. इस दौरान हमें उन्हें बेलपत्र, बेला की माला,नैवेद्य अर्पित करना चाहिए. इससे भगवान शिव के साथ माता लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है.

कर्ज से मुक्ति के लिए करें ये उपाय

पंडित संजय उपाध्याय ने बताया कि इसके अलावा यदि आप अपने कर्ज से मुक्ति चाहते हैं तो आपको गंगा जल में भस्म मिलाकर पूरे विधि विधान से सावन के 9 दिनों में भगवान शिव का अभिषेक करना चाहिए. इससे कर्ज के बोझ से मुक्ति मिलने का राह आसान होता है .बता दें कि इस बार सावन महीने की शुरुआत 22 जुलाई से हो रही है .इस बार सावन का महीना बेहद शुभकारी है क्योंकि सावन महीने की शुरुआत और समापन दोनो ही सोमवार के दिन हो रहा है. इसके अलावा इस दिन कई शुभ संयोग का निर्माण भी हो रहा है.
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button