मनोरंजन

कृति सेनन: इंजीनियरिंग के बाद एक्टिंग में बनाई पहचान, अब बिजनेस वर्ल्ड में भी मचाई धूम

 'गणपत', 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया', 'लुका छुप्पी' और 'क्रू' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का दम दिखा चुकी बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन 27 जुलाई को अपना 34वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने वाली हैं। वह नॉन फिल्मी बैकग्राउंड से आती हैं और उन्होंने हिंदी के साथ-साथ कई तेलुगु फिल्मों में भी काम किया है। कृति सेनन ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में हाथ आजमाया और अब वह एक्टिंग के साथ-साथ कई बिजनेस भी चलाती हैं। ऐसे में चलिए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़े कई दिलचस्प किस्सों के बारे में।

दिल्ली से ताल्लुक रखती हैं कृति
कृति का जन्म 1990 में दिल्ली में हुआ है। उनके पिता सीए हैं और मां प्रोफेसर रही हैं। एक्ट्रेस ने अपनी शुरुआती पढ़ाई दिल्ली से की है और इसके बाद उन्होंने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली से ही की है। फिर एक्ट्रेस ने नोएडा के एक कॉलेज से बीटेक किया और इंजीनियरिंग की डिग्री ली। पढ़ाई पूरी करने के बाद कृति सेनन ने मॉडलिंग की और इसी दौरान उनको तेलुगु में अपनी पहली फिल्म मिल गई। इस मूवी में उनके साथ महेश बाबू नजर आए थे। इस मूवी ने एक्ट्रेस की किस्मत बदल दी और लोगों ने इसमें उनके अभिनय की काफी तारीफ भी की। साल 2014 में ही कृति को पहली हिंदी फिल्म 'हीरोपंती' मिल गई, जिसमें वह टाइगर श्रॉफ के साथ दिखाई दी थीं। कृति ने अपने करियर में शाह रुख खान, वरुण धवन, शाहिद कपूर समेत कई  स्टार्स के साथ मिलकर काम किया है। आज एक्ट्रेस एक फिल्म के लिए करोड़ों की फीस लेती हैं। इसके साथ ही वह कई करोड़ की मालकिन भी हैं।

मिमी के लिए मिला नेशनल अवॉर्ड
कृति ने अपने करियर में कई अवॉर्ड्स भी अपने नाम किए हैं। एक्ट्रेस को साल 2021 में रिलीज हुई फिल्म 'मिमी' के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला। इस मूवी में वह पंकज त्रिपाठी के साथ दिखाई दी थीं। कृति को इसके अलावा दो फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिले चुके हैं।

एक्ट्रेस चलाती हैं कई बिजनेस
एक्ट्रेस एक्टिंग के साथ-साथ बिजनेस भी चलाती हैं और वह एक बिजनेस वुमन भी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कृति ने तीन ट्रेनर्स और को-फाउंडर रोबिन बहल, करण साव्हने और अनुष्का नंदिनी के साथ फिटनेस कम्यूनिटी में इन्वेस्ट कर रखा है और एक्ट्रेस ने अपने बिजनेस का नाम द ट्राइब रख रखा है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button