खेल

गाली-गलौज पर उतरा पाकिस्तान, चैंपियंस ट्रॉफी 2025 से पहले हंगामा

 चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन पाकिस्‍तान में होना है। ऐसे में भारतीय टीम पाकिस्‍तान की यात्रा नहीं करेगी। सुरक्षा कारणों के चलते सरकार ने अब तक टीम को पाकिस्‍तान जाने की अनुमति नहीं दी है।

इस मामले पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने सरकार और बीसीसीआई का समर्थन किया था। हरभजन का समर्थन पाकिस्‍तान को पसंद नहीं आया और वह गाली-गलौज पर उतर आया। पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर तनवीर अहमद ने सोशल मीडिया पर हरभजन सिंह के लिए अभद्र भाषा का इस्‍तेमाल किया। उन्‍होंने शब्दों की मर्यादा तक लांघ दी है।

क्‍या है पूरा मामला

हरभजन सिंह ने हाल ही एक इंटव्‍यू में पाकिस्तान में भारतीय टीम की सुरक्षा के बारे में चिंता व्यक्त की थी। भज्‍जी ने कहा था, "भारतीय टीम को पाकिस्तान क्यों जाना चाहिए? पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंता है। स्थिति ऐसी है कि घटनाएं लगभग रोजाना होती हैं। टीम के लिए वहां जाना सुरक्षित नहीं है। बीसीसीआई का रुख बिल्कुल सही है। हमारे खिलाड़ियों की सुरक्षा से अधिक महत्वपूर्ण कुछ भी नहीं है। मैं बीसीसीआई के फैसले का पूरा समर्थन करता हूं।" भज्‍जी के इस बयान पर तनवीर अहमद ने उनकी आलोचना की है।

तनवीर ने किया अभद्र भाषा का प्रयोग

तनवीर अहमद ने एक्‍स पर लिखा, 'अरे हरभजन सिंह, पाखंडी! अगर आप कहते हैं कि भारत को पाकिस्तान नहीं जाना चाहिए, तो आप पाकिस्तानी खिलाड़ियों से क्यों मिलते हैं? हम यह भी जानते हैं कि आपके देश में किस तरह के पाखंडी हैं।' अगर भारतीय टीम पाकिस्‍तान नहीं जाती है तो चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन हाइब्रिड मॉडल में भी हो सकता है। इससे पहले एशिया का आयोजन हाइब्रिड मॉडल में हुआ था। भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के अपने सभी मुकाबले श्रीलंका में खेले थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button