देश

रामलला का आशीर्वाद लेने आएं अयोध्या; बाबरी के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी की अपील…

अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पूरे देश और भारतीय संस्कृति के लिए ऐतिहासिक अवसर है।

यही नहीं मतभेदों को भुलाकर समाज भी एकजुट होता दिख रहा है। रामजन्मभूमि मामले में बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने सभी से अपील है कि उन्हें अयोध्या आकर रामलला का आशीर्वाद लेना चाहिए।

इकबाल अंसारी ने सोमवार को कहा कि पूरा देश खुशियां मना रहा है। सभी लोगों को भगवान राम का आशीर्वाद लेने के लिए अयोध्या आना चाहिए। इकबाल अंसारी खुद भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के आयोजन में जाने वाले हैं। उन्हें भी राममंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से न्योता दिया गया था।

इकबाल अंसारी बाबरी मस्जिद के पक्षकार थे और दशकों चले ंमुकदमे में उनके पिता हाशिम अंसारी वादी थे। वह इस मामले के सबसे उम्रदराज वादी थे।

हालांकि इस केस के चलते उन्होंने कभी समाज में कटुता नहीं फैलने दी। इकबाल अंसारी 30 दिसंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के आयोजन में भी मौजूद थे।

यही नहीं मोदी को देखने आए सैकड़ों लोगों में वह भी शामिल थे और पीएम नरेंद्र मोदी पर पुष्प वर्षा करते नजर आए। उन्होंने कहा था कि यह हमारे लिए ऐतिहासिक अवसर है और पूरे देश से लोग रामलला का आशीर्वाद लेने आ रहे हैं। जो लोग अभी नहीं आ पा रहे, उन्हें भविष्य में आना चाहिए।

अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों और राम मंदिर के निर्माण पर भी उन्होंने संतोष जताया था। 

इकबाल अंसारी के पिता हाशिम अंसारी की 2016 में मौत हो गई थी। उनके बाद खुद इकबाल इस केस के पक्षकार बन गए थे।

गौरतलब है कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए तमाम दिग्गज पहुंच रहे हैं। कारोबारी जगत से मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, कुमार मंगलम बिड़ला जैसी हस्तियां पहुंच रही हैं।

वहीं मनोरंजन, क्रिकेट जगत के भी लोग अयोध्या पहुंच रहे हैं। कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती भी अयोध्या पहुंच चुके हैं।

हालांकि राम मंदिर के आंदोलन के नेता रहे लालकृष्ण आडवाणी इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उन्होंने अपने स्वास्थ्य और बढ़ी हुई ठंड को देखते हुए ऐन वक्त पर अपना प्लान बदल लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button