देश

रायपुर : जेएन पाण्डेय स्कूल के नवीनीकरण के लिए मिलेगी 5 करोड़ रुपए की राशि…

स्कूल शिक्षा मंत्री अग्रवाल ने की घोषणा

भूतपूर्व विद्यार्थी सम्मान समारोह में हुए शामिल

स्कूल शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल आज प्रो जे एन पाण्डेय शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक स्कूल के भूतपूर्व विद्यार्थी सम्मान समारोह में शामिल हुए।

इस मौके पर उन्होंने स्कूल के नवीनीकरण के लिए 5 करोड़ रुपए देने की घोषणा की।

उच्च शिक्षा मंत्री अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान समय में प्रतियोगिता काफी कठिन हो गई है ऐसे में बच्चों को पहले से ही अपने लक्ष्य को निर्धारित कर उसी के अनुसार कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

पढ़ाई के अलावा खेल-कूद और अन्य सांस्कृतिक गतिविधियों में भी बच्चों को ध्यान देना चाहिए, जिससे उनका व्यक्तित्व और निखर सके।

उनके व्यक्तित्व का सम्पूर्ण विकास हो सके।

मंत्री अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान दौर आईटी और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का है ऐसे में बच्चों में इन्नोवेटिव और क्रिएटिव सोच सोच पैदा करने की जिम्मेदारी शिक्षकों की है।

समय की जरूरत के अनुसार शिक्षकों को हर समय अपडेट रहना चाहिए। कार्यक्रम में आईजी, सीआईडी डॉ संजीव शुक्ला, प्रधान मुख्य वन संरक्षक तपेश कुमार झा, प्राचार्य मोहनराव सावंत, विद्यार्थी, परिजन, शिक्षक और प्रबुद्धजन शामिल हुए।

स्कूल शिक्षा मंत्री ने ताजा की स्कूल जीवन की यादें

स्कूल शिक्षा मंत्री अग्रवाल ने स्कूल के भूतपूर्व विद्यार्थियों से अनुभव साझा करते हुए बताया कि इस स्कूल के भूतपूर्व छात्रों में चार मुख्यमंत्री के साथ ही हजारों आईएएस, आईपीएस, न्यायधीश रह चुके हैं।

इस मौके पर उन्होंने अपने छात्र जीवन की याद ताजा की।

उन्होंने बताया कि जब वे इस स्कूल के विद्यार्थी थे तब वे बड़े शरारती थे और शिक्षकों को उपनाम देते थे।

जब एक शिक्षक ने एक बच्चे को ठीक से पढ़ाई नहीं करने पर फेल कर दिया था तब उन्होंने छात्रों के साथ मिलकर आंदोलन किया और यही से उनका राजनीतिक सफर की शुरूआत हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button