देश

शेयर हो तो ऐसा, 15 दिन में डबल हो गया पैसा, एक साल में 10 गुना रिटर्न…

 शेयर मार्केट में रिस्क है तो भारी रिटर्न से इश्क भी है।

कोई स्टॉक आपकी गाढ़ी कमाई को डूबो सकता है तो कोई आपके पैसे को चंद दिनों में ही डबल कर सकता है। आज हम एक ऐसे शेयर के प्रदर्शन के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिसने अपने निवेशकों के पैसे को महज 15 दिन में ही करीब दोगुना कर दिया है।

इस शेयर का नाम है इंडो टेक ट्रांसफार्मर्स लिमिटेड।

15 दिन पहले जिसने भी इंडो टेक के शेयर में पैसा लगाया होगा, उसको डबल रिटर्न मिला होगा। यह स्टॉक 15 दिन में ही 99.55 फीसद उछला है।

महज 5 दिन में इसने 25 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। छह महीने पहले इसमें पैसा लगाने वालों को छप्परफाड़ रिटर्न मिला है। उनका एक लाख रुपये का निवेश 306.50 फीसद उछल कर 4.06 लाख हो गया है।

एक साल में 10 गुना रिटर्न

इस साल अबतक इसने 184 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। पिछले एक साल में इसने अपने निवेशकों को करीब-करीब 10 गुना रिटर्न दिया है। इसका 52 हफ्ते का हाई 2005.95 रुपये और लो 190.10 रुपये है। यह हाई बुधवार 24 अप्रैल 24 को ही बना था।

शेयर होल्डिंग पैटर्न

इंडो टेक के शेयर होल्डिंग पैटर्न की बात करें तो मार्च 31 मार्च 2024 तक प्रमोटर्स के पास 75 पर्सेंट हिस्सेदारी थी। इनमें से 58.83 पर्सेंट शेयर बंधक थे।

संस्थागत विदेशी निवेशकों के पास महज 0.02 फीसद ही हिस्सेदारी थी। घरेलू संस्थगत निवेशक इसमें कोई रूचि नहीं लिए। अन्य के पास 24.98 फीसद हिस्सेदारी थी।

क्या करती है कंपनी

इंडो टेक ट्रांसफॉर्मर्स लिमिटेड, पावर सेक्टर की एक स्मॉल कैप कंपनी है। इसका मार्केट कैप 2,105.47 करोड़ रुपये है। इंडो टेक ट्रांसफॉर्मर्स लिमिटेड के प्रमुख प्रोडक्ट/रेवेन्यू सेगमेंट में ट्रांसफॉर्मर, सेल एंड सर्विसेज और स्क्रैप शामिल हैं।

(डिस्‍क्‍लेमर: एक्सपर्ट्स की सिफारिशें, सुझाव, विचार और राय उनके अपने हैं, लाइव हिन्दुस्तान के नहीं। यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है। शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें।)

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button